Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में करोङ़ो रूपया की अष्टधातु की दो मूर्तियां चोरी

औरैया में करोङ़ो रूपया की अष्टधातु की दो मूर्तियां चोरी

औरैया, 13 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के फफूद क्षेत्र में सड़क के किनारे स्थापित मंदिर से शुक्रवार की रात्रि वेश कीमती अष्टधातु की भगवान राम व सीता की मूर्तियों की चोरी हो जाने से हड़कम्प मच गया है।

पुलिस सूत्रों से शनिवार को यहां बताया कि फफूद क्षेत्र के गमनामऊ गांव में मुख्य सड़क के किनारे राम जानकी का मंदिर स्थित है। मंदिर में करोङ़ो रुपए कीमत की अष्टधातु की राम, लक्ष्मण और सीता की तीन मूर्तियां स्थापित थी। शुक्रवार की रात्रि में चोरों ने मंदिर के दरवाजे में लगे ताले को सरिया से तोड़कर राम और सीता की अष्टधातु की प्राचीन मूर्तियां लेकर फरार हो गये।

उन्होंने बताया कि मंदिर में तीन अष्टधातु की मूर्तियां थी जिसमें चोर लक्षमण की मूर्ति मंदिर परिसर में ही छोड़ गये। शनिवार की सुबह जब प्रतिदिन की तरह गांव की ही सेवादार यामिनी दीक्षित पत्नी अवधेश दीक्षित मंदिर की साफ सफाई करने गयीं तो देखा की मूर्तियां चोरी हो गयी है। मूर्तियां चोरी की खबर से सैकड़ों ग्रामीण मंदिर के पास एकत्रित हो गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

ग्रामीणों ने बताया कि मूर्तियां देश की आजादी से पहले, लगभग 180 वर्ष पूर्व श्रीनगर से पचपन सौ चांदी के रुपयों से लायी गयी। मूर्तियों की कीमत करोङ़ो रुपए बताई जा रही है।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक सुदीप मिश्रा ने बताया कि मूर्तियां बरामद होने पर इसका मूल्यांकन किया जाएगा। अभी कीमत के वारे में कुछ कहा नही जा सकता। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

सं भंडारी

वार्ता

image