Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष ज्ञानदास की तबीयत बिगड़ी,पीजीआई में भर्ती

अयोध्या, 13 जुलाई (वार्ता) अखिल भारतीय दर्शन अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत बाबा ज्ञानदास की अचानक तबियत खराब होने के कारण लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है।
महंत को शुक्रवार देर शाम रक्तचाप, सीने व सिर में दर्द की शिकायत होने के बाद एक निजी चिकित्सक से सलाह मशविरा व उपचार के बाद लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। उनके शिष्य ने चिकित्सकों की सलाह पर लखनऊ रेफर किया।
उनके उत्तराधिकारी एवं शिष्य संजय दास ने बताया कि उनकी जांच हो रही है। देर शाम रिपोर्ट आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि जांच आने के बाद ही पता चल पायेगा कि क्या बीमारी है। उन्होंने बताया कि महंत ज्ञानदास महाराज को सिर में गंभीर दर्द की शिकायत के साथ ही सीने में भी दर्द है और सांस लेने में परेशानी हो रही थी। उनके मुताबिक उन्हें सांस की समस्या कई वर्षों से है।
महाराज जी के उत्तराधिकारी ने बताया कि ब्रेन हैमरेज की भी संभावना व्यक्त की जा रही है। ज्ञातव्य है कि श्री दास पूर्व में भी पीजीआई में भर्ती कराया गया था लेकिन वह ठीक-ठाक वापस अयोध्या आ गये थे और स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image