Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश कैदी स्थानान्तरण दो अन्तिम इटावा

श्री सिंह ने बताया कि रविवार सुबह नौ बजे पांच गाड़ियों से जिला जेल से कैदियों को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल भेजा गया । इन कैदियों को सुरक्षित ले जाने के लिए पुलिस की गाड़ियां आगे पीछे चल रहीं थीं। तीन सब इंस्पेक्टर, चार हेडकांस्टेबिल, 20 सिपाहियों की कड़ी सुरक्षा के साथ ही रास्ते में पड़ने वाले सभी थानों को भी अलर्ट किया गया था। सेंट्रल जेल भेजे गए कैदियों में एक औरैया का कैदी अजय को मृत्युदंड की सजा सुनाई गई थी। ये सभी लगभग 10 साल से जेल में बंद थे। शासन के कुख्यात व पुराने हो चुके कैदियों को शिफ्ट करने के निर्देश पर जेल प्रशासन ने यह कदम उठाया है। इन कैदियों के यहां से शिफ्ट होने से जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली है। कैदियों को दूसरी जेलों में शिफ्ट किए जाने की तैयारी की जा रही है।
गौरतलब है कि पिछले सात जुलाई को तड़के जिला जेल से दो कुख्यात कैदी रामानंद व चंद्रप्रकाश उर्फ चंदुआ फरार हो गए थे। इसमें रामानंद की ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी, जबकि चंदुआ का पता नहीं चल सका है। इसके बाद से जेल की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने में जेल प्रशासन जुटा हुआ है ।
दो कैदियो के फरार होने के मामले मे पांच जेल कर्मियो को निलंबित किया जा चुका है। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने जेल प्रशासन की इस कार्रवाई को नाकाफी बताया है । उनका कहना है कि छोटे कर्मियो के खिलाफ कार्रवाई करके बडे अफसरो को बचाया गया है। वर्ष 2008 मे भी इटावा जेल से कुख्यात दस्यु सरगना नादिया गिरोह का सक्रिय सदस्य सोनवीर जाटव उर्फ लोखरिया और कैदी रामानंद जाटव चाहरदीवारी को लांघ कर भाग गए थे। सं भंडारी
वार्ता
image