Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मंत्री स्वाति सिंह के आश्वासन पर प्रतापगढ़ में वकीलों का धरना समाप्त

मंत्री स्वाति सिंह के आश्वासन पर प्रतापगढ़ में वकीलों का धरना समाप्त

प्रतापगढ़, 16 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में अधिवक्ता एवं विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष ओम मिश्र की गोली मारकर हत्या किये जाने के विरोध में आक्रोशित वकीलों ने मंगलवार को पुलिस लाइन के गेट के सामने धरना दिया और जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक का पुतला फूंका। मंत्री स्वाति सिंह के आश्वासन पर वकीलों ने धरना समाप्त कर दिया।

इस दौरान वकीलों एवं पुलिस के अफसरों से झड़प भी हुयी। तनाव को देखते हुये पुलिस ने कचहरी की घेरा बन्दी करके मुख्य गेट को बंद करा दिया। आस पास की सड़कों पर आवागमन रोक दिया जिससे राहगीरों को परेशानी हुयी। लोग घण्टो तक चौक, घण्टाघर और भंगवा चुंगी तक नही जा सके।

इस बीच प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक एस ,आनन्द को हटाकर उनकी जगह पर अभिषेक सिंह को नियुक्त किया गया है। श्री सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद मृतक अधिवक्ता के घर जाकर उनके पिता से मुलाकात की और अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी का वादा किया।

मृतक के परिजन मुख्यमंत्री को बुलाये जाने की मांग पर अड़े हुये है। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री के आने के बाद ही मृतक का अंतिम संस्कार किया जायेगा।

इस बीच वहां पहुंची प्रतापगढ़ की प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह के परिजनों को चार शस्त्र लाइसेंस ,पत्नी को कस्तूरबा गांधी विद्यालय में नौकरी दिये जाने का आश्वासन देने तथा किसान दुर्घटना बीमा के अलावा दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के एलान किया। मंत्री स्वाति सिंह के श्री मिश्र के परिजनों को समझाने बुझाने और आश्वासन के बाद वे लोग उनका पोस्टमार्टम कराने और अंतिम संस्कार को तैयार हो गये, करीब 36 घंटे बाद वकीलों का सड़क जाम एवं प्रदर्शन समाप्त हो गया।

सं त्यागी

वार्ता

image