Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध महापौर प्राथमिकी दो अंतिम बरेली

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि वार्ड 65 सुरेश शर्मा नगर क्षेत्र से नगर निगम की टीम ने चार दिन पहले दो लोगों की एक-एक गाय पकड़ ली थी। पार्षद नरेश पटेल ने महापौर डा गौतम से गाय छुड़वाने की मांग की तो उन्होंने प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी (मूल पद पर्यावरण अभियंता) संजीव प्रधान को 1500 रुपये शुल्क लेकर गाय छोड़ने के निर्देश दिए। बावजूद इसके गाय नहीं छोड़ी गई।
सोमवार को दोपहर महापौर पार्षदों के साथ नगर स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में पहुंच गए। कंप्यूटर ऑपरेटर को शुल्क की रसीद नहीं काटने पर हड़काया। प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी के नहीं मिलने पर सीधे नगर आयुक्त कक्ष में पहुंचे। वहां बैठे प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी पर जमकर बरसे। फिर हाथ पकड़कर उनके कार्यालय में खींच लाए। कार्यालय में उनसे तत्काल शमन शुल्क काटने को कहा। हंगामे की सूचना पर सीओ प्रथम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई।
नगर आयुक्त और महापौर से विवाद उस समय शुरू हुआ जब वेंडिंग जोन में दुकान वितरण में धांधली की बात कहते हुए जून में नगर आयुक्त ने एक पार्षद पर मुकदमा लिखाया गया। श्री पाल एन, ने कहा “ हमारे कक्ष में जो कुछ भी हुआ उस बारे में शासन को अवगत करा दिया जाएगा। जिन लोगों ने अभद्रता की है, उनके खिलाफ एफआईआर कराए गयी है।”
वहीं डा गौतम ने कहा “ पार्टी हाईकमान को बताया है कि अफसर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। जिस का विरोध करने पर उन पर एफआईआर दर्ज हुई है। नगर निगम में महापौर की दबंगई को लेकर सारा स्टाफ लामबंद हो गया है। श्री प्रधान केसाथ हुई घटना को लेकर तमाम अधिकारी और कर्मचारी एक जुट हो गए। महापौर के खिलाफ मंगलवार को जमकर कर्मचारियों ने नगर निगम में जमकर नारेबाजी की।
सं प्रदीप
वार्ता
image