Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भूमाफियों पर सख्ती से पेश आये सरकार : उच्च न्यायालय

भूमाफियों पर सख्ती से पेश आये सरकार : उच्च न्यायालय

लखनऊ 16 जुलाई (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को भू माफियाओ के खिलाफ और सख्ती बरतने का आदेश दिया है।

न्यायालय की लखनऊ पीठ ने मंगलवार को सरकारी , निजी एवं सुरक्षित जमीनों पर जबरन कब्जा करने के मामलो को गंभीरता से लेते हुये कहा है कि भूमाफियाओ के खिलाफ पुलिस बहुत सख्ती से पेश आए ।

पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने अदालत में उपस्थित होकर बताया कि उन्होंने सोमवार को ही पूरे प्रदेश की पुलिस को सर्कुलर जारी कर निर्देश दिए है कि जमीनों पर जबरन कब्जा करने वालो पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

न्यायमूर्ति मुनीस्वर नाथ भंडारी एवं न्यायमूर्ति विकास कुँवर श्रीवास्तव की पीठ ने जमीन के फर्जी कागज बनाकर हड़पने के मामले में सुनवाई के दौरान पाया कि प्रदेश में भू माफिया पुलिस की मिली भगत से जमीनों पर कब्जा कर रहे है । इसपर अदालत ने डी जी पी ओ पी सिंह को तलब किया था ।

राज्य सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता विनोद कुमार शाही श्री सिंह के साथ अदालत में उपस्थित हुए । अदालत ने डीजीपी से कहा कि भू माफिया पुलिस से मिल कर जमीनों पर कब्जा कर रहे है । अनेक ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनमे पुलिस भू माफियाओ के साथ मिली नजर आती है । अदालत ने कहा कि आम जनता के साथ न्याय हो इसलिए जरूरी है कि ऐसे मामलों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए । अगर पुलिस के इन कारनामो पर लगाम न लगा सकी तो अदालत को सख्त कदम उठाने पड़ सकते है ।

श्री सिंह ने न्यायालय को आश्वस्त किया कि पूरे प्रदेश के अधिकारियो को सर्कुलर जारी कर अवगत कराया जा चुका है कि ऐसे लोगो से पुलिस कड़ाई से पेश आए । उन्होने कहा कि और भी उपाय किये जाएंगे ।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image