Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा पुख्ता

सहारनपुर 18 जुलाई (वार्ता) भगवान शिव के प्रिय मास श्रावण के मौके पर कांवड यात्रा के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कांवडियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।
पुलिस उप महानिरीक्षक उपेन्द्र अग्रवाल ने गुरूवार को यूनीवार्ता को बताया कि मंडल के जिलों सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर में कांवड यात्रा को लेकर व्यापक प्रबन्ध किये गये है। कांवड यात्रा मार्ग की निगरानी हैलीकॉप्टर एवं ड्रोन से की जाएगी।
उन्होंने बताया कि कांवड यात्रा के दौरान सहारनपुर परिक्षेत्र मे निगरानी के लिए 631 सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएगे। सहारनपुर को 16 सेक्टर में,मुजफ्फरनगर को 80 तथा शामली को 48 सेक्टर मे बाँटा गया है। कांवड यात्रा मे दो कम्पनी केन्द्रीय अर्धसैनिक बल भी तैनात रहेगी। इसके साथ साथ बडी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा।
श्री अग्रवाल ने बताया कि महिला कांवडियो के लिए भी महिला पुलिस बल भी मौजुद होगा जबकि महिलाओं के लिए शौचालयो की अलग से व्यवस्था रहेगी। यात्रा के दौरान रोगियों के एम्बुलेंस की आने जाने की छूट रहेगी।
उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान परिक्षेत्र के जिलों में यातायात डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। रूट डायवर्जन बीस जुलाई से शुरू हो जाएगा। । वाहनो की सहायता के लिये सड़क मार्ग पर दिशा सूचक बोर्ड लगाये जा रहे है जो यात्रियों को यातायात डायवर्जन के बारे मे जानकारी देगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
image