Friday, Apr 19 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-उप्र मुठभेड़ दो अंतिम लखनऊ

श्री कुमार ने बताया कि मथुरा पुलिस ने गुरुवार रात कोसीकलाॅ क्षेत्र में सूचना के आधार पर आगरा कैनाल नहर पटरी पर खरौट रोड पर चेकिंग के दौरान शातिर लुटेरे हेमन्त को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से विभिन्न लूट से सम्बन्धित 38,900 रूपये, एक मोबाइल फोन, चोरी की मोटर साइकिल, तमंचा और कुछ कारतूस बरामद हुए। पूछताछ पर गिरफ्तार बदमाश ने बताया कि हरियाणा और मथुरा में की गयी कई लूट की घटनाओं में शामिल था। मीनानगर नगर निवासी इस बदमाश के खिलाफ कोसीकलाॅ से लूट के कई दर्जन से अधिक अभियोगों में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25,000 का पुरस्कार घोषित था।
उन्होंने बताया कि बुलंदशहर जिला पुलिस ने गुरुवार देर कोतवाली देहात क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में मोटरसाइकिल सवार 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश आरिफ प्रधान घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी भागने में सफल रहे। उसके पास से लूट के दस हजार रुपये,तमंचा,कारतूस बरामद किए। यह बदमाश अमरोह जिले का रहने वाला है। इसके खिलाफ 14 मामले दर्ज हैं और इसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम है।
श्री कुमार ने बताया कि बुलन्दशहर के कोतवाली देहात क्षेत्र पुलिस ने देर रात सूचना के आधार पर अडौली तिराहे पर चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया। बदमाशों ने पुलिस बल पर फायर की और भागने लगे। इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गोली चलाई और एक बदमाश लोकेश उर्फ भाटी घायल हो गया जिसे गिरफ्तार किया गया। इस दौरान उसका साथी भागने में सफल रहा जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। घायल बदमाश के कब्जे से एक मोटर साइकिल , एक तमंचा और कारतूस बरामद हुए। उसे अस्पताल भेज दिया गया।
उन्हाेंने बताया कि घायल बदमाश के खिलाफ कोतवाली देहात, शिकारपुर पर लूट, बलवा, चोरी, हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट आदि के नौ अभियोग पंजीकृत हैं तथा शिकारपुर थाने पर दर्ज मुकदमें वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25,000 का पुरस्कार घोषित था। यह बदमाश शिकारपुर इलाके के तैय्यबपुर गांव का रहने वाला है।
त्यागी
वार्ता
image