Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रियंका पीडितों से मिले बगैर नहीं जायेंगी, भाजपा की नजर में ओछी राजनीति

प्रियंका पीडितों से मिले बगैर नहीं जायेंगी, भाजपा की नजर में ओछी राजनीति

लखनऊ/मिर्जापुर 19 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य सोनभद्र के हिंसा प्रभावित क्षेत्र घोरावल जाने को अड़ी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं है वहीं राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने आरोप लगाया है कि विवाद की जन्मदाता और पोषक कांग्रेस इस संवेदनशील मामले में ओछी राजनीति कर रही है।

श्रीमती वाड्रा ने कहा “ सोनभद्र में मानवता शर्मसार हुयी है। मै पीड़ित परिवारों से जरूर मिलने जाऊंगी। वहां दस निर्दोष लोगों ने अपनी जान उस जमीन के लिये गंवायी है जिस पर उनकी पुश्तें हल चलाती आयी है। कांग्रेस उनको न्याय दिलाने और उनके आंसू पोंछने की हर मुमकिन कोशिश करेगी। ”

उन्होने कहा “ मुझे अलोकतांत्रिक तरीके से जाने से रोका गया है। मैने प्रशासन से पूछा है कि उन्हे किस आधार पर रोका गया है और अगर वहां निषेधाज्ञा लागू है तो मै सिर्फ तीन लोगों के साथ जाने को तैयार हूं लेकिन अब तक वे मुझे उन दस्तावेजों को नहीं दिखा सके है जिसके आधार पर मुझे जाने से रोक रहे हैं। मैं पीड़ित परिवारों से मिले बगैर नहीं जाऊंगी। ”

इस बीच लखनऊ में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार की प्राथमिकता प्रभावित जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने की है और इसी लिये वहां धारा 144 लागू की गयी है। कांग्रेस महासचिव को एसपीजी सुरक्षा दी गयी है। इस नाते राज्य सरकार का दायित्व उनको पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराना है। बगैर अनुमति जाने की जिद कांग्रेस की ओछी राजनीति का द्योतक है। ”

उन्होने कहा “ श्रीमती वाड्रा पीड़ित परिवारों के समक्ष घड़ियाली आंसू बहाने आयी है। अच्छा होता कि वह उपजे विवाद के उन कारणों की तह पर जाती और एक जिम्मेदार और जवाबदेह दल का फर्ज निभाती। ”

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image