Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-परिषद बहिर्गमन दो अंतिम लखनऊ

शून्य प्रहर में निर्दलीय समूह के राज बहादुर सिंह ’चन्देल’,चेत नारायण सिंह एवं अन्य सदस्यों ने प्रदेश के सभी वित्तविहीन शिक्षकों की सेवा नियमावली बनाते हुये मानदेय दिये जाने के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी। इसी विषय से संबन्धित सपा के नरेश चन्द्र उत्तम, राम सुन्दर दास निषाद एवं अन्य सदस्यों की नियम-105 एवं इसी विषय से संबन्धित शिक्षक दल के ओम प्रकाश शर्मा ,हेम सिंह पुण्डीर एवं अन्य सदस्यों की नियम-111 की सूचना को उक्त सूचना के साथ सम्बद्ध किया गया।
सूचना की ग्राहय्ता पर उमेश द्विवेदी, हेम सिंह पुण्डीर, राज बहादुर सिंह चन्देल, ओम प्रकाश शर्मा ,असीम यादव तथा संजय मिश्रा ने विचार व्यक्त किये। ग्राह्ययता पर बल देते हुए संजय मिश्रा ने कुछ आरोपित शब्दों का प्रयोग किया
जिस के विरोध में शिक्षक दल नेता ओम प्रकाश समेत उनके दल के सभी सदस्य वेल में आ गये और संजय मिश्रा द्वारा कहे गये शब्दों पर कड़ा ऐतराज जताया। अधिष्ठाता ने संजय मिश्रा को इस तरह की भाषा प्रयोग करने से मना किया और शिक्षक दल के सदस्यों को अपने स्थान पर लोटने के लिये कहा। शिक्षक दल के सदस्य अपने स्थान पर वापिस आने के बाद संजय मिश्रा भी वेल में आ गये जिस पर अधिष्ठाता ने उन्हें सदन का त्याग करने के लिये कहा। इस पर सभी सपा के सदस्य सदन का त्याग करके संजय मिश्रा के साथ चले गये।
शतरुद्र प्रकाश ने संजय मिश्रा को सदन की कार्यवाही में पुनः भाग लेने के लिये प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। संजय मिश्रा ने सदन में ओम प्रकाश शर्मा से क्षमा याचना की। नेता सदन दिनेश शर्मा ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया।
अधिष्ठाता देवेन्द्र प्रताप सिंह ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर उसे शासन को प्रभावी कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देश दिये।
शून्य प्रहर में काॅग्रेस के दीपक सिंह ने 06 जुला को मैनपुरी के जीटीरोड पर एक युवक पत्नी के साथ बहन के घर जा रहा था। बदमाशों ने महिला का अपहरण कर दुष्कर्म करने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई किये जाने के संबंध में कार्यस्थन की सूचना दी। अधिष्ठाता देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कार्यस्थगन अस्वीकार कर सूचना पर प्रभावी कार्यवाही के लिए शासन को को संदर्भित करने के निर्देश दिये।
त्यागी
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image