Friday, Apr 26 2024 | Time 01:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश सभा योगी दो लखनऊ

श्री योगी ने कहा कि प्रदेश की सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार ने इन्वेस्टर्स मीट के जरिये पौने पांच लाख करोड़ रूपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किये, जिस पर विपक्ष ताने कसता था कि एमओयू तो एक औपचारिकता है लेकिन उनकी सरकार ने इस मीट मेें हुये करार पत्रों को अमली जामा पहनाया और पिछले साल जुलाई में 62 हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शुभारम्भ किया।
इसी कड़ी में आगामी 28 जुलाई को गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 65 हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास अथवा अनावरण किया जायेगा। उन्होने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में उद्यमी प्रदेश में उद्योग लगाने से कतराते थे। वर्ष 2017 में जब उनकी सरकार सत्ता में आयी तो सैमसंग और टीसीएस सरीखी बहुर्राष्ट्रीय कंपनियां यहां से बोरिया बिस्तर समेट कर जाने की फिराक में थी।
उनकी सरकार ने इन कंपनियों को सुरक्षा और मूलभूत सुविधायें देकर इन उद्यमियों का भरोसा जीता जिसका परिणाम है कि सैमसंग ने प्रदेश में अपना निवेश 3000 करोड़ रूपये से बढाकर 5000 करोड़ रूपये कर दिया और उसकी मोबाइल फोन बनाने वाली इकाई जबरदस्त उत्पादन कर रही है वहीं टीसीएस ने लखनऊ के साथ साथ प्रदेश के कई स्थानों पर अपनी शाखायें खोली है।
उन्होने कहा कि भारी भरकम निवेश और विकास को गति देने वाली योजनाओं के बावजूद उनकी सरकार ने वित्तीय अनुशासन का पालन किया है। फिस्कल रेस्पॉन्सिबिलिटी एंड बजट मैनेजमेंट (एफआरबीएम) की अधिकतम सीमा तीन फीसदी की सीमा को लांघने की कोशिश उन्होने कभी नहीं की।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image