Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-कारगिल सम्मानित दो अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी राष्ट्रीय संकट के समय पूरा भारत देश जाति,क्षेत्र,भाषा आदि से परे होकर एकता की मिसाल बनता रहा है। वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान पूरे देश की ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की एक ही भाव भंगिमा देखने को मिली थी। हमारे सैनिक सर्दी, गर्मी, बरसात सभी ऋतुओं में राष्ट्र की रक्षा के लिए तत्पर रहते हैं। सभी भारतवासियों को देश के सैनिकों के प्रति यथा सम्भव योगदान हेतु तत्पर रहना चाहिए।
कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर नगर निगम, लखनऊ द्वारा आयोजित किए जाने वाले कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम को नगर निगम द्वारा आयोजित किया जाने वाला सर्वश्रेष्ठ आयोजन बताया।
इस मौके पर लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने कहा कि शहीद का बलिदान देश को संजीवनी देता है। देशवासियों के सुखद कल के लिए शहीदों ने अपना जीवन बलिदान किया है। लखनऊ नगर निगम शहीद परिवारों के साथ है। शहीद के घर के सामने की सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाएगा।
कार्यक्रम में कारगिल युद्ध में शहीद परमवीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पाण्डेय, लान्सनायक केवलानन्द द्विवेदी, रायफलमैन सुनील जंग, मेजर रितेश शर्मा तथा काकोरी काण्ड में भूमिका निभाने वाले शचीन्द्र नाथ बक्शी, ठाकुर रोशन सिंह, रामकृष्ण खत्री एवं अशफाकउल्ला खां के परिवारीजनों को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के दौरान अमीनाबाद इण्टर काॅलेज के छात्रों एवं कश्मीरी मुहल्ला गल्र्स इण्टर काॅलेज की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
इस अवसर पर अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा, विधायक डाॅ0 नीरज बोरा, अन्य जनप्रतिनिधिगण, सूचना निदेशक शिशिर सहित वरिष्ठ अधिकारीगण, शहीदों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारीजन, अन्य गणमान्य नागरिक व बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
त्यागी
वार्ता
More News
image