Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति भाजपा सदस्यता दो अंतिम लखनऊ

भाजपा सचिव भूपेन्द्र यादव ने श्री शेखर का स्वागत करते हुये कहा कि वरिष्ठ नेता की पार्टी में यह दूसरी ज्वाइनिंग है। इससे पहले पिछली 16 जुलाई को उन्होने दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। उन्होने कहा “ श्री नीरज शेखर ने भाजपा में शामिल होने से पहले राज्यसभा से इस्तीफा देकर नयी मिसाल कायम की है। ”
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने नीरज शेखर को सदस्यता कार्ड सौंपते हुये कहा कि सिद्धांतों के धनी पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की किसी अन्य नेता से तुलना नहीं की जा सकती, वैसे ही उनके पुत्र के भाजपा में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।
पचास वर्षीय नीरज शेखर ने अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले पिछली 15 जुलाई को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। वह वर्ष 2014 से उच्च सदन के सदस्य थे। उनका कार्यकाल 25 नवम्बर 2020 को समाप्त होना था।
हाल ही में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में श्री शेखर अपनी पत्नी सुषमा के लिये बलिया संसदीय क्षेत्र से सपा का टिकट मांग रहे थे जिसे देने से पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंकार कर दिया था। श्री शेखर पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की मृत्यु के बाद हुये उपचुनाव में उनकी परंपरागत सीट बलिया से निर्वाचित हुये थे। वर्ष 2009 में हुये लोकसभा चुनाव में उन्होने एक बार फिर बलिया से सपा के टिकट पर जीत हासिल की हालांकि 2014 में मिली हार के बाद वह राज्यसभा के लिये निर्वाचित हुये।
प्रदीप
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image