Friday, Mar 29 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पत्रकार पर एससीएसटी मामले में डीआईजी का निष्पक्ष जांच का आश्वासन

झांसी 27 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में अवैध खनन की खबर प्रकाशित करना एक पत्रकार को काफी महंगा पड़ गया है और खनन माफियाओं ने उसके ही खिलाफ एससी/एसटी का झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया है।
इस संबंध में शनिवार को कई पत्रकार और स्थानीय लोग ने पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुभाष सिंह बघेल समेत जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए विवेचना स्थानान्तरित कराने की मांग की है। प्रार्थना पत्र में क्षेत्र के बालेन्द्र शुक्ला व नरेन्द्र गुप्ता समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों ने बताया कि कुकरगांव में बड़े स्तर पर अवैध खनन का कारोबार चलता रहता है। उक्त संबंध में पत्रकार रीतेश मिश्रा ने कई बार खबरें प्रकाशित करते हुए उनका विरोध किया गया। इस पर सभी उससे खुन्नस रखने लगे और साजिश रचाकर 30 जून को उसके खिलाफ फर्जी तरीके से एससी/एसटी का मामला दर्ज कराया गया है।
प्रार्थनापत्र में पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए बताया गया कि महज कुछ ही दिनों में मामले में आरोप पत्र दाखिल करने की बात स्वयं सीओ टहरौली कर रहे हैं। इस मामले को लेकर चंद रोज पूर्व एक ऑडियो भी वॉयरल हुआ था जिसमें मुकद्मे को किस तरह दर्ज कराया गया इसका भी उल्लेख किया गया है। इसके अलावा ऑडियो में थाने में घुसकर पुलिस के साथ मारपीट करने तक की धमकी विपक्षियों द्वारा दी जा रही है। क्षेत्रीय लोगों ने इन सभी बिन्दुओं पर ध्यान आकर्षित कराते हुए डीआईजी से अन्य किसी क्षेत्राधिकारी से निष्पक्ष जांच कराकर मामले का समाप्त कराने की मांग की है। इस संबंध में डीआईजी ने मामले की जांचकर अधीनस्थों को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
सोनिया
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image