Friday, Apr 26 2024 | Time 01:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय शाह उप्र तीन अंतिम लखनऊ

श्री शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास सिर्फ इस राज्य का ही नहीं केन्द्र का भी विकास है। इसलिये उत्तर प्रदेश में सुधार जरूरी है। उन्हे विश्वास है कि अगले पांच सालों में इस राज्य में सूबा शिक्षा,स्वास्थ्य,व्यापार समेत अन्य क्षेत्रों में चमात्कारिक परिवर्तन देखने को मिलेंगे।
उन्होने कहा कि योगी सरकार के साथ केन्द्र भी प्रदेश के विकास के लिये कटिबद्ध है। उन्होने कहा कि फरवरी 2018 में जब यहां चार लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लगभग 1000 सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुये थे, तब किसी को उम्मीद नहीं थी कि एक साल के भीतर इतने सहमति पत्र (एमओयू) धरातल में देखने को मिलेंगे। मात्र एक साल के भीतर दूसरी ग्राउंड सेरमनी में 250 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ। इतने कम समय पर 25 प्रतिशत से ज्यादा एमओयू को जमीन पर उतारने के लिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को बधाई देते हैं।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार सत्ता में आयी थी तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था “ पिछली सरकारों ने सरकार चलाने के लिये सरकारें चलायी है लेकिन हम देश बदलने के लिये सरकार चलायेंगे। ” सर्वसमाजी और सर्वस्पर्शी का विकास माडल उन्होने देश के सामने प्रस्तुत किया जिसके सुखद परिणाम भी सामने आये हैं।
उन्होने कहा कि श्री मोदी ने इज आफ डूइंग बिजनेस पर काफी जोर दिया जिसकी बदौलत विश्व बैंक की सूची में भारत 142वें स्थान से खिसक कर 77वें स्थान पर आ गया जबकि इलेक्ट्रानिक्स के क्षेत्र में 99वें स्थान से 26वे पर पहुंच गया।
श्री शाह ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म, जीएसटी देश में सुचारु रूप से चल रहा है। जब जीएसटी विधेयक लाया गया तो विपक्ष के साथ साथ पूरी दुनिया में सवाल उठ रहे थे कि भारत जैसे देश में यह सफल कैसे हो पाएगा। आज देश में जीएसटी पूरी सफलता के साथ लागू हो चुका है बल्कि देश में आयकर भरने वालों की संख्या तीन करोड़ 80 लाख से बढकर छह करोड़ 70 लाख हो गयी है। वर्ष 2014 में देश में कृषि विकास दर माइनस शून्य दशमलव दो प्रतिशत थी जो 2016-17 में बढ कर 6़ 7 फीसदी पहुंच गयी है।
इससे पहले इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में दीप प्रज्जवलन करने के बाद श्री शाह को गणपति का प्रतिमा भेंट की गयी। बाद में फिक्की के चेयरमैन संदीप सोमानी,उद्योगपति अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डा नरेश त्रेहन, पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष अहमद अल शेख, टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन, सैमसंग इंडिया के चेयरमैन एच सी हांग और टाेरेंट ग्रुप के चेयरमैन सुधीर मेहता ने अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश को निवेश का सर्वश्रेष्ठ केन्द्र करार दिया।
प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image