Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय उद्योग उप्र तीन अंतिम लखनऊ

टाटा ग्रुप के एम चंद्रशेखर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में काम करने का मतलब सफलता तय है। यह राज्य अपार संभावनाओं वाला है। उनकी कंपनी यहां आटोमोबाइल और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम कर रही है। यहां अपना विस्तार जारी रखेंगे। टीसीएस जब लखनऊ जा रही थी। तब योगी आदित्यनाथ जी ने हमें रोका। यहां हमारा कैंसर सेंटर फरवरी में चालू होगा। देश को पांच ट्रलियन डॉलर इकॉनमी बनाने में यूपी की अहम भूमिका है। अन्य उपक्रमों के साथ टाटा पॉवर ने भी यूपी में काम शुरू किया है। उत्तर प्रदेश में 30 हजार क्षमता का ट्रेनिंग सेंटर बनाने के अंतिम चरण है।
पेप्सिको इंडिया के अहमद अल शेख ने कहा कि उनकी कंपनी 514 करोड़ रुपया का निवेश कर 1500 नौकरियां सृजित करेगी जिसका लाभ यहां के आलू किसानों को मिलेगा। वर्ष 2022 तक स्नैक्स के व्यापार को दोगुना कर दिया जायेगा। उनकी कंपनी प्रदेश में स्नैक्स विनिर्माण संयंत्र लगायेगी।
टोरंट ग्रुप के सुधीर मेहता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में निवेश का वातावरण काफी बेहतर हुआ है। हमने आगरा में सात दिन लगातार 24 घंटा बिजली के लक्ष्य को बेहतर किया है और कंज्यूमर सुविधा बेहतर की है। पॉवर और गैस सेक्टर में 6000 करोड़ के निवेश के वादे को निभाते हुये उनकी कंपनी 3000 करोड़ रुपये के निवेश को धरातल में उतारने जा रही है। 14 जिलों में विकसित गैस सप्लाई नेटवर्क कर लाभ चार लाख लोगों को मिलेगा। अगले चरण 3000 करोड़ खर्च कर 2000 सीएनजी स्टेशन लगाने जा रहे हैं।
प्रदीप
वार्ता
More News
image