Friday, Mar 29 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश लीड दुर्घटना सीबीआई तीन लखनऊ

फोरेंसिक टीम ने रायबरेली पहुंच कर घटना स्थल पर साक्ष्य एकत्रित किये। टीम ने हादसे के शिकार कार और ट्रक को बारीकी से परखा। उधर, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा चौहान ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर जांच तेजी से करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।
पत्र में लिखा है “ हमे मीडिया रिपोर्ट से उन्नाव बलात्कार पीडिता के सड़क हादसे में घायल हाेने और उसके दो रिश्तेदारों की मौत होने की जानकारी मिली है। हमारा प्रार्थना है कि उत्तर प्रदेश सरकार निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से घटना की जांच सुनिश्चित करे। जांच में तेजी और दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की अपेक्षा है। ”
इस बीच प्रदेश सरकार ने घटना में घायल पीडिता और एक अन्य के इलाज का पूरा खर्चा उठाने की घोषणा की है। श्री कृष्णा ने कहा कि रेप पीड़िता की सुरक्षा के नौ पुलिसकर्मी लगे हैं लेकिन हादसे के समय सुरक्षाकर्मी उसके साथ नहीं थे। उन्होने कहा कि प्रथम दृष्टया जानकारी मिली है कि कार छोटी थी और इसलिए सुरक्षाकर्मी उसके साथ नहीं आये थे। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों के साथ नहीं आने के मामले की जांच उन्नाव के पुलिस अधीक्षक कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि रेप पीड़िता की मां और बहन ने विधायक पर धमकी देने के आरोप लगाये हैं। उनकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि रेप पीड़िता दिल्ली में रहती है । उसके चाचा रायबरेली जेल में बंद हैं और वह उन्हें मिलने अपनी चाचाी और मौसी तथा वकील के साथ रायबरेली जा रही थी और उसकी दौरान गुरुबक्शगंज क्षेत्र में मौरंग के ट्रक से आमने-सामने की टक्कर हो गई थी। उन्हाेंने बताया कि हादसे के समय तेेज बारिश हो रही थी।
टीम प्रदीप
जारी वार्ता
More News
सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

29 Mar 2024 | 7:50 PM

अमरोहा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार पहले है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।

see more..
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image