Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उन्नाव बलात्कार पीडिता के मामले की जांच सीबीआई के हवाले

लखनऊ 29 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने रायबरेली के गुरूबक्सगंज क्षेत्र में सड़क हादसे का शिकार हुयी उन्नाव की बलात्कार पीडिता के मामले की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के हवाले करने का फैसला किया है।
सूबे के प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने सोमवार देर रात बताया कि सरकार ने रायबरेली के गुरूबक्सगंज क्षेत्र में रविवार को ट्रक और कार की भिड़ंत की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा केन्द्र सरकार से की है। इस मामले में पुलिस ने आइपीसी की धारा 302,307,506 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है।
गौरतलब है कि रविवार को यह हादसा उस समय हुआ जब पीडिता अपनी चाची और मौसी के साथ जेल में बंद अपने पिता महेश से मिलने जा रही थी कि तेज बारिश के बीच एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीडिता की चाची और मौसी की मृत्यु हो गयी थी जबकि पीडिता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गये थे।
पीडिता को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में जीवन रक्षक प्रणाली में रखा गया है। पीडित के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्नाव का विधायक पीडिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सीतापुर जेल में बंद है।
परिजनों का आरोप है कि आरोपी विधायक और उसके गुर्गे पीडिता और परिजनों को मुकदमा वापस लेने और सुलह समझौते की धमकी दे चुके है और ऐसा न करने पर जान से मारने की चेतावनी दी थी। सडक हादसे के समय पीडिता को मुहैया कराये गये सुरक्षा कर्मी उसके साथ मौजूद नहीं थे।
प्रदीप
वार्ता
More News
image