Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उन्नाव कांड के खिलाफ वाराणसी में कांग्रेसियों ने किया उपवास

वाराणसी, 31 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप पीडिता हादसे के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को यहां टाउन हॉल पर उपवास कर पीड़ित एवं उसके परिजनों को समुचित सुरक्षा एवं न्याय देने की मांग सरकार से की है।
आंदोलनकारियों का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है और न्याय की गुहार लगाने वालों की साजिश के तहत हत्या की जा रही है। उन्नाव दुष्कर्म मामले की पीड़िता और उसके परिजनों के साथ पिछले दिनों रायबरेली के गुरुबंक्शगंज क्षेत्र में ट्रक से हुई दुर्घटना ने यह साबित कर दिया है।
श्री राय ने कहा कि दुष्कर्म के आरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ शिकायत के बाद भी सरकार कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। सरकार सिर्फ खानापूरी कर रही है। इस से साफ हो गया है सरकार अपराधियों के साथ खड़ी है।
उन्होंने कहा कि राज्यव्यापी आंदोलन के क्रम में वाराणसी में कांग्रेसियों ने उपवास कर उन्नव की पीड़िता एवं उसके परिजनों पर हुए अन्याय के खिलाफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलते हुए राज्यव्यापी आंदोलन के तहत उपवास किया गया है।
श्री राय ने पीड़िता एवं उसके परिजनों को समुचित सुरक्षा एवं मुआवजा देने की मांग की है।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
image