Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-टण्डन मेडिकल सीट दो अंतिम लखनऊ

श्री टण्डन ने राजकीय मेडिकल काॅलेज आगरा तथा मेरठ में मरीजों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर, अमृत फार्मेसी, शौचालय तथा कैण्टीन से युक्त रिसेप्शन ब्लाॅक का कार्य कानपुर में दो माह में तथा मेरठ में 04 माह में पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कानपुर मेडिकल काॅलेज के निर्माणाधीन 100 शैय्यायुक्त मैटरनिटी सेंटर को भी इसी वर्ष पूर्ण करने के निर्देश दिये।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया कि मेरठ व झांसी मेडिकल काॅलेज में रेडियो थेरेपी विभाग में कोवाल्ट सोर्स निष्प्रयोज्य होने के कारण अनेक वर्षों से सिकाई नहीं हो पा रही थी। इस के लिए दोनों मेडिकल काॅलेजों में लगभग 1.5-1.5 करोड़ का बजट स्वीकृत कर दिया गया है। कोवाल्ट सोर्स की पुर्नस्थापना के लिए तीन माह का समय दिया गया।
उन्होंने बताया कि सभी 06 मेडिकल काॅलेजों में लगभग एक दर्जन यूजी/पीजी छात्रावास निर्माणाधीन हैं, जिनका कार्य तीन माह में पूर्ण किया जायेगा। इसी के साथ छात्रहित में आगरा में नवीन आधुनिक पुस्तकालय की स्थापना की जायेगी। मेरठ मेडिकल काॅलेज का पुस्तकालय इसी माह के अन्त तक पूर्ण कर लिया जायेगा। सभी मेडिकल काॅलेजों में 10 नये शव वाहन तथा 12 नई एम्बुलेन्स स्वीकृत करते हुए शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्णय लिये गये।
इस अवसर पर प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा, डा0 रजनीश दुबे, सचिव, चिकित्सा शिक्षा, मुकेश मेश्राम, महानिदेशक, चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण, प्रो0 के0के0 गुप्ता, अपर निदेशक, प्रो0 एन सी प्रजापति और संबंधित राजकीय मेडिकल काॅलेजों के प्रधानाचार्य एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image