Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय उन्नाव इंकार दो अंतिम लखनऊ

उधर, उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार गुरूवार रात पीड़ित और वकील के परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अपने हाथों में ले ली।
लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुये 25 लाख रूपये का चेक पीडिता के परिवार को दिया। दूसरी ओर सीबीआई ने रायबरेली में हुये सड़क हादसे की जांच तेज कर दी है। उच्चतम न्यायालय ने बलात्कार ट्रायल 45 दिन और हादसे के मामले की जांच एक हफ्ते के भीतर पूरी करने का आदेश दिया था।
सीबीआई ने प्रत्यक्षदर्शियों, ट्रक चालक और परिचालक के बयान दर्ज किये है। केन्द्रीय जांच एजेंसी अब सीतापुर जेल में बंद भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत दस नामजद आरोपियों के बयान रिकार्ड करेगी।
गौरतलब है कि पिछले रविवार को रायबरेली के गुरूबख्शगंज क्षेत्र में ट्रक की टक्कर से कार सवार पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गये थे जबकि उसकी मौसी और चाची की मृत्यु हो गयी थी। चाची पीड़िता के साथ हुये बलात्कार मामले की मुख्य गवाह थी। जांच एजेंसी ने अप्रैल 2017 में पीड़िता के साथ हुये सामूहिक बलात्कार मामले को लेकर उन्नाव के माखी थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को समन भेजा था।
प्रदीप
वार्ता
image