Friday, Apr 19 2024 | Time 18:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में कई स्थानों पर बारिश के बाद भी उमस से राहत नहीं

लखनऊ,02 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में उमस बढ़ने से आज भी लोग परेशान रहे ।
मौसम विभाग के अनुसार मुजफ्फरनगर में सर्वाधिक 51.4 मिमी बारिश हुई जबकि मेरठ में 39.8 मिमी, आगरा में 13.5 मिमी, शाहजहांपुर में 14.4 मिमी, सुल्तानपुर में 18.4 मिमी, बरेली में 7.6 मिम के अलावा लखनऊ में 2़ 2 मिमी जबकि हरदोई में भी हल्की बारिश हुई है।
लखनऊ में आज का अधिकतम तापमान सामन्य से एक डिग्री अधिक 34़ 01 डिग्री जबकि न्यूनतम 27़ 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो अधिक है। राज्य में बादा में न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य एक डिग्री अधिक जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 36.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गर्म स्थान रहा । कानपुर में भी अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया। राज्य में सबसे कम न्यूनतम 26.8 और अधिकतम 30.0 डिग्री सेल्सियस मुजफ्फरनगर में दर्ज किया गया । राज्य के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथी बारिश हो सकती है जबकि पांच अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।
त्यागी
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
image