Friday, Apr 19 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा का एक और लाल सरहद पर शहीद

मथुरा, 02 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का एक और लाल सरहद पर देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गया। शहीद रामवीर के पैतृक गांव हुलवाना में इस दुःखद समाचार के बाद कोहराम मचा है।
कोसीकलां क्षेत्र के हुलवाना गांव में शहीद रामवीर की शहादत पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए उत्तर प्रदेश के डेयरी, पशुपालन, मत्स्य, अल्पसंख्यक कल्याण, संस्कृति एवं हज मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने कहा कि वह शहीद के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए मथुरा पहुंच रहे हैं।
उन्होंने बताया कि सरकार शहीद परिवार के आश्रितों में एक को सरकारी नौकरी देगी, वहीं रामवीर की पत्नी नीतू को 20 लाख और रामवीर के माता-पिता को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी । उसके पिता किशोर सिंह को ग्राम समाज की जमीन का पट्टा भी दिया जाएगा । उन्होंने यह भी बताया कि रामवीर के दोनो बच्चों की देखभाल एवं शिक्षा का पूरा प्रबंध राज्य सरकार करेगी। शहीद रामवीर मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी का दूर का रिश्तेदार है।
रामवीर की शहादत की विस्तृत जानकारी देते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट ब्रजेश कुमार ने बताया कि शहीद जवान/जीडी रामवीर 34 आर आर बटालियन (जाट) में तैनात था। आज वह जम्मू काश्मीर के शोपियान जिले में ऑपरेशन पाण्डोशन में वे शहीद हो गया।
उन्होंने बताया कि शहीद जवान का शव संभवत: शनिवार को उसके पैतृक गांव हुलवाना पहुंचने की संभावना है, अगर शहीद का पार्थिव शरीर विलम्ब से पहुंचा तो अंतिम संस्कार अगले दिन होगा।
गौरतलब है कि हुलवाना निवासी किशोर सिंह का 24 वर्षीय पुत्र रामवीर पांच साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। परिवार में पिता किशोर सिंह, मां किशन प्यारी, पत्नी नीतू, दो बच्चे हैं। उसका बड़ा भाई सुरेन्दर एवं तीन बहने है। शहीद की बेटी शिवा अभी साढ़े तीन साल की है जबकि बेटा आदित्य छह माह का हैं। शहीद के पिता छोटे किसान हैं और मात्र साढ़े तीन बीघा ही जमीन है ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image