Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सैन्यकर्मी के साथ पुलिस ने की मारपीट

बाराबंकी 03 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में छुट्टी पर घर आए सेना के जवान के साथ पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है।
पीड़ित जवान के मुताबिक पुलिस ने उसे रास्ते से पकड़ लिया और रात भर कोतवाली में बंद कर उसकी जमकर पिटाई की। जवान इस समय भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर जालंधर में तैनात है। वहीं सेना के लांस नायक की गिरफ्तारी को लेकर कचहरी में वकीलों ने जमकर हंगामा किया।
सूत्रों के अनुसार बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रामचरन पूर्वा में लांस नायक संदीप कुमार मोटरसाइकिल से अपने दो साथियों के साथ कहीं से वापस घर आ रहे थे कि पुलिस के एक दरोगा और तीन सिपाहियों ने चेकिंग के दौरान उसे रास्ते में पकड़ लिया। कागज को लेकर हुए विवाद में बात इतनी बढ़ गई कि दरोगा ने जमकर मारपीट की।
सेना के जवान के मुताबिक उसने अपने को भारतीय सेना में कार्यरत होने का परिचय भी पुलिस वालों को दिया, लेकिन उसके बाद पुलिस ने उसकी एक न सुनी और जमकर उसकी पिटाई करते रहे वहीं पुलिस का आरोप है कि सेना के जवान ने पुलिसवालों से दुर्व्यवहार किया। इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तारी के बाद पुलिस वाले आज जब सेना के जवान को लेकर कचहरी पहुंचे तो वहां वकीलों ने जमकर विरोध किया। हंगामा काफी देर तक होता रहा। वकीलों का आरोप है पुलिस वालों ने सेना के जवान को बिना किसी वजह गिरफ्तार किया है और उसके साथ मारपीट की जबकि अगर सेना के जवान के पास हेलमेट नहीं था या तीन लोग गाड़ी पर बैठे थे तो पुलिस वालों को उसका चालान करना चाहिए था।
अपर पुलिस अधीक्षक आर.एस. गौतम के मुताबिक पुलिस को जानकारी मिली थी कि बंकी चौकी क्षेत्र में कुछ लोग उपद्रव कर रहे हैंजब पुलिस मौके पर पहुंची तो वह लोग पुलिस से भी दुर्व्यव्हार करने लगे। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image