Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीतापुर जेल पहुंची सीबीआई

सीतापुर 03 अगस्त (वार्ता) उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ रायबरेली में हुए हादसे के सिलसिले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की तीन सदस्यीय टीम शनिवार को सीतापुर जेल पहुंची।
जेल प्रशासन से जुडे सूत्रों ने बताया कि टीम ने करीब छह घंटे जेल में बिताने के दौरान जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले और अभिलेखों की गहनता से पडताल की। सूत्रो के मुताबिक सीबीआई अधिकारियों ने आरोपी विधायक से एकांत में बातचीत की।
सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने जेल अधिकारियों और कुलदीप की बैरक की सुरक्षा में लगे कर्मियों से बातचीत की। जेल में निरूद्ध रेप के आरोपी उन्नाव विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की रायबरेली घटना में संलिप्तता के साक्ष्य जुटाने के लिये जेल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस दौरान कारागार में लगे दो सीसीटीवी कैमरे खराब मिले।
सीबीआई टीम की जांच के दौरान जेल प्रशासन में हड़कम्प मचा रहा। गौरतलब है कि सीतापुर जिला जेल में निरूद्ध उन्नाव रेप काण्ड के आरोपी विधायक कुलदीप सिहं सेंगर की दुष्कर्म पीड़िता के साथ रायबरेली में हुई घटना की संलिप्ता मामले को लेकर यूपी सरकार ने केन्द्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। जिस पर शनिवार दोपहर 1ः56 मिनट पर इंस्पेक्टर के नेतृत्व मे तीन सदस्यीय टीम जिला कारागार पहुॅची। सीबीआई टीम ने जिला जेल में निरूद्ध आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से मुलाकात करने वालों की जानकारी हासिल करने के लिये कारागार में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image