Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ: सेना में फर्जी भर्ती कराने वाले गिरोह का सरगना समेत दो गिरफ्तार

मेरठ: सेना में फर्जी भर्ती कराने वाले गिरोह का सरगना समेत दो गिरफ्तार

लखनऊ 06 अगस्त(वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने सेना में भर्ती कराने के नाम पर अभ्यर्थियों से धोखाधड़ी कर अनुचित लाभ कमाने वालें गिरोह के मुख्य सरगना समेत दो आरोपियों को मेरठ से गिरफ्तार किया है।

पुलिस महानिरीक्षक(एसटीएफ) अभिताभ यश ने मंगलवार को यहां बताया कि सूत्रों तथा आर्मी इन्टेलीजैंस से जानकारी प्राप्त हुई थी कि सेना में विभिन्न पदों भर्ती कराने के नाम पर रूपये ऐठने वाला गिरोह सक्रीय है। गिरोह पैसा देने पर अभ्यर्थियों कोे फर्जी ज्वाईनिंग लेटर देते है। अभ्यर्थियों को भर्ती कराने की एवज में चार चार लाख रूपये लिये जाते है। अभ्यार्थी जो आर्मी में नौकरी की तलाश में है उसको अपने झासे में लेकर बताते थे कि उनकी आर्मी में अच्छी पहुॅच है। अभ्यार्थियों से अनैतिक तरीके से मोटी रकम वसूल करते थे।

उन्होंने बताया कि गिरोह के शिकार बने तीन अभ्यर्थियों के बारे में जानकारी प्राप्त हुई जिनसे सम्पर्क कर बातचीत की गई। उन्होने बताया कि उपरोक्त व्यक्तियों ने हमें आर्मी में भर्ती कराने के एवज में हमसे चार चार लाख रूपये तय किये थे, जिसमें से 1.50 लाख रूपये हम दे भी चुके है। उन्होंने आज हमें पैसे लेने व ज्वाइनिंग लेटर देने के लिये कंकरखेड़ा में बुलाया है।

इस सूचना पर विश्वास करते हुए स्थानीय पुलिस को साथ लेकर उक्त तीनों अभ्यर्थियों की निशान देही पर उपरोक्त दोनों अभियुक्तों को सोमवार रात दस बजे मेरठ में कंकरखेडा क्षेत्र के कासिमपुर नाला पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार गिरोह के सरगना ने पूछताछ में अपना अमरदीप बताया। वह मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र के संतनगर श्रद्धापुरी का निवासी है। दूसरा आरोपी राकेश मेरठ के जहारपीबाबा के टीकाराम कालौनी का निवासी है।

गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो फर्जी ज्वाइनिंग लैटर, एक फर्जी काॅल लैटर, दो मोबाइल फोन, एक डाईविंग लाईसेंस, एक वोटर आईडी कार्ड तथा एक हीरो हाण्डा मोटरसाइकिल बरामद की है। मामले की छानबीन की जा रही है।

भंडारी

वार्ता

image