Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-बिजली कनेक्शन दो अंतिम लखनऊ

श्री कुमार ने खराब ट्रांसफार्मर की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए कहा कि 30 से 40 दिन तक ऐसे ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा रहे हैं, जबकि शहरों में 24 घण्टे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घण्टे में इसे बदलने का शिड्यूल है। प्राप्त शिकायतों में अभी 13 ट्रांसफार्मर ऐसे हैं, जिन्हें महीनों से ठीक नहीं किया गया। अभियन्ताओं की मनमानी के चलते ट्रांसफार्मर फुंक रहे। टेक्निकल कर्मचारी कार्यालय के बजाय फील्ड में कार्य करें। जोनल चीफ की जिम्मेदारी होगी कि ज्यादा ट्रांसफार्मर फुुंकने वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां के जेई, लाइनमैन व एसडीओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और इसकी रिपोर्ट मुख्यालय को भेंजे। उन्होंने मुख्य अभियन्ता को वर्कशाप का प्रतिमाह निरीक्षण करने तथा खामियों पर संबंधित एसडीओ को दण्डित करने के निर्देश दिये।
चेयरमैन पावर कारपोरेशन ने गोरखपुर, कानपुर नगर, बस्ती, मथुरा में कराये गये अण्डर ग्राउण्ड केबलिंग की गुणवत्ता में खामी पर जांच के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि खामियों पर एसडीओ से लेकर मुख्य अभियन्ता तक पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि विद्युत की सुचारू व्यवस्था के लिए कराये जा रहे कार्यों में गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जायेगा। जहां से भी इसकी शिकायतें आयेंगी, जांच करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि 1912 में आयी हुई शिकायतों का शीघ्र समाधान कर उपभोक्ताओं के साथ न्याय करें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए 149 उपकेन्द्रों को आदर्श बिजलीघर के मानक के अनुरूप विकसित किया जायेगा।
बैठक में प्रबन्ध निदेशक पावर कारपोरेशन श्रीमती अपर्णा यू, प्रबन्ध निदेशक उत्पादन एवं वितरण श्री सेंथिल पाडियन सी, निदेशक कार्मिक एवं प्रबन्धन एके पुरवार, डिस्काम के प्रबन्ध निदेशक, मुख्य अभियन्ता, जोनल अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता मौजूद थे।
त्यागी
वार्ता
image