Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी नीदरलैण्ड्स दो अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने कहा कि एमओयू केे तहत किए जाने वाले कार्यों से प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की आय में बढ़ोत्तरी करने के प्रयासों को गति मिलेगी। इस समझौते के फलस्वरूप कृषि उत्पादन बढ़ेगा, डेयरी उद्योग के आधुनिकीकरण एवं प्रसंस्करण उद्योगों को आधुनिक तकनीक हासिल होगी।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा एग्रो प्रोसेसिंग उद्योग, खासतौर पर आलू पर आधारित इकाइयों की स्थापना से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग व प्रोत्साहन के लिए राज्य सरकार एवं नीदरलैण्ड्स द्वारा क्षमता विकास कार्यक्रम, प्रशिक्षण, शोध, कार्यशाला, गोष्ठियां एवं शैक्षिक यात्रा आदि आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही, सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पीपीपी) को बढ़ावा दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री की उपस्थिति में दोनों पक्षों के बीच सम्पन्न एमओयू से सम्बन्धित पत्रावलियों का आदान-प्रदान किया गया। इस मौके पर श्री योगी ने नीदरलैण्ड्स के राजदूत को प्रयागराज कुम्भ-2019 की एक पुस्तक भी भेंट की।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस पी गोयल, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आर के सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
त्यागी
वार्ता
More News
image