Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में लूट कांड के दो आरोपी गिरफ्तार

वाराणसी, 08 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी के चर्चित पाइप व्यवसायी की हत्या एवं लूट कांड के आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को यहां गिरफ्तार कर उनके पास से एक लाख तीन हजार रुपये एवं पिस्तौल बरामद किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी बुद्धू सोनकर और कन्हैया लाल उर्फ टिंकू उर्फ सौरभ चौरसिया को सूचना के आधार पर लाटभैरव रेलवे ओवर ब्रिज के पास गिरफ्तार किया गया। तलाशी लेने पर इनके पास से लूट के एक लाख तीन हजार रुपये, एक अवैध पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद हुए।
उन्होंने बताया कि कन्हैया वाराणसी के सिगरा क्षेत्र का निवासी है, जबकि बुद्धू पड़ोसी जिले चंदौली के मुगलसराय क्षेत्र का रहने वाला है। स्थानीय पुलिस एवं अपराध शाखा के संयुक्त दल द्वारा गिरफ्तार दोनों अभियक्तों के खिलाफ वाराणसी एवं मिर्जापुर जिले के विभिन्न थानों में अनेक आपराधिक मामले दर्ज हैं। पूछताछ के दौरान दोनों अभियुक्तों ने गत माह 22 जुलाई की रात कृष्णा नगर कालोनी पहड़िया निवासी धर्मेन्द्र गुप्ता की उनके घर के बाहर हत्या एवं उनसे लूटपाट में शामिल होने की बात स्वीकार की है।
श्री कुलकर्णी ने बताया कि हत्या एवं लूट के इस सनसनीखेज में दो अन्य आरोपी, प्रभु एवं हैप्पी 31 जुलाई को गिरफ्तार किये गये थे।
गौरतलब है कि मलदहिया स्थित श्रीराम मशीनरी मोर्केट के एसोशिएशन के कोषाध्यक्ष श्री गुप्ता की हत्या में शामिल बदमाशों की गिफ्तारी की मांग को लेकर यहां के व्यवासायी लगातार धरना एवं प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों से भी गुहार लगाकर के साथ-साथ आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी थी।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image