Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सड़क हादसों से पार पाने के लिये यूपी रोडवेज बेचैन

देवरिया, 08 अगस्त (वार्ता) सड़क हादसों से बचाव के लिये नयी नयी कार्ययोजनाओं का क्रियान्वयन करने में जुटा उत्तर प्रदेश परिवहन निगम 33 सूत्रीय चेक पर काम कर रहा है।
परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबन्धक (आरएम) डीबी सिंह ने गुरूवार काे ‘यूनीवार्ता ’से कहा कि निगम अपने यात्रियों को बेहतर से बेहतर सेवा देने के लिए कटिबद्ध है। यूपी रोडवेज बस के चालकों के दक्ष होने के कारण प्रदेश में दुर्घटनाओं का औसत अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम है।
श्री सिंह ने दावा किया कि यूपी रोडवेज के बराबर शायद देश में ऐसा कोई परिवहन निगम नहीं है, जो इसकी बराबरी कर सके। रोडवेज अपने यात्रियों की सुरक्षा और उनकी सुविधाओं के लिए कार्य करता है। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में प्रदेश से करीब तीस हजार प्राइवेट बसें और सवारी गाड़ियां संचालित होती है लेकिन इन प्राइवेट सवारी गाड़ियों का कहीं प्रदेश में उनका बस अड्डा नहीं है।
उन्होंने कहा कि यूपी परिवहन निगम अपने यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा देने के लिए कटिबद्ध है और इसी के तहत प्रदेश में 33 चेक प्वाइंट बनाकर कार्य किया जा रहा है और इसका कड़ाई से पालन भी कराया जा रहा है। इसी तरह यूपी रोडवेज की बसों में भी 13 चेक प्वाइंट बनाकर कार्य किया जा रहा है। जल्द ही अवैध ढंग से संचालित डग्गामार वाहनों पर विभाग कार्रवाई करने जा रहा है और शासन स्तर पर हर जनपदों से ऐसे अवैध डग्गामार वाहनों की सूची मांगी गई है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image