Friday, Mar 29 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति शर्मा विपक्ष दो अंतिम लखनऊ

श्री शर्मा ने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में 9,549 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 6,214 दुर्दांत अपराधी हैं।1,384 अपराधी पुलिस कार्रवाई में घायल हुए हैं तथा 90 दुर्दांत पुरस्कार घोषित तथा समाज की सुरक्षा को खतरा बने अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मारे गये हैं। 16,165 अभियुक्तों ने अपनी जमानत निरस्त कराकर आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अपराधों में उल्लेखनीय कमी देखने को मिली है।
यह किसी से छिपा नहीं है कि सोनभद्र-मिर्जापुर में कांग्रेसियों और सापाइयों ने मिलकर आदिवासी किसानों की जमीने लूटकर खून-खराबा करवाया। रामपुर में सपा के लोकसभा सांसद ही जमीने कब्जाने में लगे रहे। सरकार ने कार्यवाही की तो पूरी पार्टी भूमाफिया को बचाने में लग गई। विपक्षियों को यह समझना होगा कि सरकार सख्त है और आरोपी कितना भी बड़ा क्यों न हो कानून उसको उसकी सही जगह पहुंचाने का काम जरूर करेगा।
सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली प्रदेश सरकार ने कानून व्यवस्था सुदृढ़ कर देश के भीतर उत्तर प्रदेश का परसेप्शन बदला है। कभी अपराध प्रदेश के रूप में पहचाने जाने वाला प्रदेश विकास की मुख्यधारा से जुड़ा है और हर पैमाने पर बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय महत्व रखने वाला प्रयागराज कुम्भ हो या प्रवासी भारतीय दिवस,बिना किसी बाधा के लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराया जाना भी इस बात को प्रमाणित करता है कि यूपी में कानून का राज है।
प्रदीप
वार्ता
More News
कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

29 Mar 2024 | 8:03 PM

कौशांबी 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद गंगा स्नान करते समय पांच युवक डूब गए। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने दो युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि तीन युवकों की तलाश जारी है।

see more..
सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

29 Mar 2024 | 7:50 PM

अमरोहा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार पहले है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।

see more..
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image