Friday, Mar 29 2024 | Time 18:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डीजीपी ने किया शामली के नवनिर्मित पुलिस कार्यालय का लोकार्पण

शामली, 11 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ पी सिंह ने रविवार को शामली में नवनिर्मित पुलिस कार्यालय का लोकार्पण किया ।
श्री सिंह ने शामली भ्रमण के दौरान भैसावल रोड़ पर स्थित पुलिस कार्यालय का लोकार्पण किया और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कार्यालय परिसर में वृक्षरोपण भी किया । इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक प्रशान्त कुमार मेरठ जोन, पुलिस उपमहानिरीक्षक परिक्षेत्र सहारनपुर उपेन्द्र कुमार तथा सहारनपुर परिक्षेत्र के समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक एवं शामली के गणमान्य नागरिक, व्यवसायी आदि उपस्थित रहे।
इस मौके पर उन्होंने पुलिस कर्मियों, ग्राम प्रहरियों एवं सुरक्षा मित्रों को प्रशस्ति पत्र तथा महिला सशक्तिकरण एवं बालिका सुरक्षा से सम्बन्धित कार्यशालाओं में अग्रणी भूमिका निभाने वाली 05 बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र के साथ प्रति बालिका एक-एक हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।
श्री सिंह ने कहा कि पुलिस कार्यालय शामली का नवनिर्मित भवन आज जनता की सेवाओं के लिए विधिवत रूप से शुरू हो गया है। पुलिस अपना सदाचरण एवं सौम्य व्यवहार आने वाले प्रत्येक शिकायतकर्ता से बनाये रखें। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराध के प्रति जीरो टाॅलरेंस की स्थिति बनाये, जिससे जिला पुलिस की प्रदेश में पहचान बढ़े।
उनहोंने पुलिस के आचरण एवं व्यवहार में और अधिक बदलाव के लिए आगामी 06 माह में कई स्तरों पर प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाये जाने हैं, जिससे उनके कार्य एवं संस्कृति में बदलाव आये एवं आम जनमानस में पुलिस की छवि अच्छी रहे।
उन्होंने कहा कि विगत वर्षाे में प्रदेश में सुरक्षा एवं शान्ति व्यवस्था की स्थिति में अमूलचूल परिवर्तन हुआ है, जिससे आम जनता में पुलिस के प्रति और अधिक विश्वास की भावना जागृत हुई है।
पुलिस महानिदेशक ने सहारनपुर परिक्षेत्र के सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठकर आगामी बकरीद, स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन आदि त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिये गये।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image