Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ईदगाह के सामने पथराव में 12 से अधिक कांवडिये घायल

बदायूं 12 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बदायूं के इस्लामनगर क्षेत्र में सोमवार को समुदाय विशेष के लोगों ने कांवड़ियों पर पथराव कर दिया, जिससे 12 से अधिक घायल हो गये। घटना के बाद तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इस्लामनगर क्षेत्र में बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर ईद की नमाज पढ़ी जा रही थी । इस बीच हरिद्वार से जल लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार कांवडिये डीजे बचाते हुए गुजर रहे थे। मुस्लिम समुदाय के लोगों के विरोध करने पर उन्होंने डीजे बंद कर दिया। इस बीच दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने पर मारपीट शुरू हो गई । समुदाय विशेष के लोगों ने कांवडियों को दौड़ा लिया और करीब दो किलोमीटर दौड़ कर कांवडियों ने जान बचाई । मौके पर तैनात पुलिस एवं महिला पुलिस पर भी वे लोग हमलावर हो गए और पथराव कर दिया। इस घटना में पुलिसकर्मियों ने एक पेट्रोल पम्प में छुपकर जान बचाई । मारपीट और पथराव में 12 से अधिक कांवडिये घायल हो गए। घायलों में एक कांवडिये की हालत गंभीर बताई जा रही है।
श्री त्रिपाठी ने बताया कि घटना एहतियात के तौर पुलिस और पीएसी तैनात कर दिया गया है। फिलहाल स्थिति सामान्य है। अधिकारी स्थित पर नजर रखे हुए हैं ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image