Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अलीगढ़ ने एटीएम कार्ड बदलने वाले गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार

अलीगढ़, 12 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ पुलिस ने सोमवार को पालीमुकीमपुर क्षेत्र से दूसरों के एटीएम कार्ड बदलकर उनके खातों से पैसा निकालने वाले गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पालीमुकीमपुर पुलिस ने सूचना के आधार पर छर्रा बार्डर पर चेकिंग के दौरान चार शातिर बदमाशों कासगंज निवासी मानपाल और सन्तोष कुमार के अलावा अलीगढ़ निवासी विनोद कुमार और वीरेश को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से 11 हजार रुपये नकद, 01 किलो 200 ग्राम नशीला पदार्थ, विभिन्न बैंकों के 20 एटीएम कार्ड आदि बरामद किए गये।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनमें संतोष के विरूद्ध एटा, अलीगढ़ आदि जिलों के विभिन्न थानों में धोखाधडी, एनडीपीएस एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 16 अभियोग तथा मानपाल,विनोद और वीरेश के विरूद्ध धोखाधडी, एनडीपीएस एक्ट आदि के कई अभियोग जिले के विभिन्न थानों में पंजीकृत हैं।
पूछताछ पर गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि गिरोह के सदस्य विभिन्न बैंकों के एटीएम पर जाकर रैकी करते हैं तथा बुजुर्ग, महिला एवं सीधे साधे व्यक्तियों को टारगेट कर उनकी एटीएम से पैसा निकलाने में मदद करने लगते हैं। इसी में उनके दूसरे साथी अन्य लोगों पर नजर रखते हैं। पैसा निकलने के बाद धोखे से उसी बैंक का दूसरा एटीएम कार्ड देकर उसका मदद के बहाने एटीएम कार्ड का पिन कोड प्राप्त कर लेते हैं, फिर एटीएम कार्ड या खाते में पैसे खत्म होने तक पैसे निकालते रहते हैं । बाद में उस बन्द हुए एटीएम कार्ड को किसी अन्य एटीएम धारक से बदल देते है। गिरफ्तार बदमाशों ने इस तरह की कई घटनाओं को करना स्वीकार किया है। गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
image