Sunday, Jan 26 2020 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तुर्की में भूकंप के झटके
  • इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन में तीन लोगों की मौत
  • कोरोना वायरस: केरल जायेगा केंद्रीय प्रतिनिधि दल
  • भजनपुरा में इमारत ढहने से पांच छात्र की मौत, आठ घायल
  • भजनपुरा इमारत हादसे के दोषियों पर होगी कार्रवाई :अनिल बैजल
राज्य » उत्तर प्रदेश


स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश के समस्त मदरसों में झण्डा रोहण एवं राष्ट्रगान किया जायेगा

लखनऊ, 14 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में स्थित सभी मदरसों में विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के अवसर पर प्रातः आठ बजे झण्डारोहण एवं राष्ट्रगान होगा।
यह जानकारी उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार एवं निरीक्षक एस एन पाण्डेय ने बुधवार को यहां दी। उन्होंने बताया कि झण्डा रोहण एवं राष्ट्रगान के बाद 08ः10 बजे स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जायेगी एवं स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला जायेगा।
उन्होंने बताया कि उसके बाद मदरसों के छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय गीतों का प्रस्तुतीकरण किया जायेगा तथा स्वतंत्रता दिवस की पृष्ठभूमि तथा स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों के सम्बन्ध में जानकारी दी जायेगी।
श्री पाण्डेय ने बताया कि सरकार की मंशानुसार पर्यावरण में वनावरण बढ़ाने के लिए मदरसों के छात्रों द्वारा परिसर में वृक्षारोपण किया जायेगा तथा राष्ट्रीय एकता पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।
इस सम्बन्ध में प्रदेश के समस्त मण्डलों एवं जिलों में स्थित समस्त मदरसों को स्वतंत्रता दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाये जाने के निर्देश दिये हैं। साथ ही समस्त उपनिदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण एवं जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजन सुनिश्चित किया जाये।
श्री पाण्डेय ने यह भी निर्देश दिये हैं कि उत्कृष्ट श्रेणी के कार्यक्रमों को प्रोत्साहित भी किया जाये तथा उसका विवरण मदरसा बोर्ड को एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराया जाये।
त्यागी
वार्ता
image