Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में बेतवा में उफान के चलते 25 से 30 गांवों में अलर्ट जारी

झांसी 17 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में बेतवा नदी के जलसंग्रहण क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण जलस्तर बहुत तेजी से बढ रहा है और इसके कारण जिले के 25 से 30 गांवों में बाढ का संकट गहराने लगा है और एहतियात के तौर पर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।
जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने शनिवार को बताया कि बेतवा के जलसंग्रहण क्षेत्र में लगातार हो रही जबरदस्त बारिश के कारण इस पर बने लगभग सभी गांव ओवर फ्लो कर रहे हैं । इस सबंध में नदी के तलहटी में बसे सभी गांवों में अलर्ट घोषित किया गया है। राजस्व और पुलिस विभाग के लोग लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। गांव वालों को को सतर्क रहने के आदेश दिये गये है। ऐसे में सेल्फी लेने के चक्कर में डेंजर जोन में नही जाने की सख्त हिदायत दी गयी है।
पिछले कुछ दिनों से बेतवा में लगातार पानी छोड़ा जा रहा है अभी तक बड़ी मात्रा में पानी छोड़ने के कारण इस पर बने पारीछा, राजघाट,सुकुमा-डुकुमा और माताटीला लगभग सभी बांध ओवर फ्लो कर रहे हैं। प्रशासनिक रिपोर्ट के अनुसार बेतवा नदी में बढते जल स्तर से जिले की तीन तहसीलों टहरौली, गरौठा और माेंठ के विभिन्न गांवों प्रभावित हुए है। टहरौली तहसील में उजयान, इटौरा, खडेसर, धमना, लुहरगांव घाट, कलौथरा सहित कई अन्य गांव , गरौठा तहसील में टेहरका, जुझारपुरा, गोरा,कठर्री, कुडरी,गेंदाकबूला,एरच ,डिकोली और डुडी सहित अन्य गांव साथ ही मोंठ तहसील में चेलरा, नंदनपुरा, परीक्षा मानिकपुरा,लुहारा, इमिलिया,बडेरा घाट सहित कई दूसरे गांव लगातार प्रभावित चल रहे हैं।
नदी जलस्तर मे आये इस उफान से एकड़ों बीघा जमीन में पानी भर गया है। फसल बरबाद हो गयी है वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी का कहना है कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। गांवों मे घरों में पानी भरने की कोई सूचना नही है हां एक दो गांवों को मुख्य मार्गों से जोड़ने वाले रपटों के जलमग्न हो जाने से संपर्क जरूर टूटा है लेकिन उसके लिए भी नावों की व्यवस्था की जा रही है।
सोनिया
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image