Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर में गौवंश मौत मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित

बुलंदशहर ,19 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के कुच्छेजा गांव में संचालित अस्थाई गौशाला में गौवंशीय पशुओं की मृत्यु के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित ग्राम प्रधान के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिये।
श्री कुमार ने बताया कि इस क्रम में ग्राम पंचायत अधिकारी उदयचन्द को निलम्बित करते हुए , बुलंदशहर के खण्ड विकास अधिकारी बुलन्दशहर, सहायक विकास अधिकारी एवं पशु चिकित्साधिकारी उटरावली को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये गये है। इसके अलावा कुच्छेजा के ग्राम प्रधान के विरूद्ध भी कार्रवाई करने के निर्देश दिये है।
उन्होंने बताया कि ग्राम कुच्छेजा में संचालित अस्थाई गौशाला में संरक्षित गायों की अव्यवस्था के कारण मृत्यु की सूचना पर जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एवं तहसीलदार सदर को जांच के लिए गौशाला में भेजा था। जांच में प्रतीत हुआ कि ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा गौवंश के खान-पान एवं रहने की व्यवस्था में लापरवाही बरती गयी । इसी कारण गौवंश की मृत्यु हो गई।
इस मामले में संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध की गई कार्रवाई के बाद कुच्छेजा गांव में स्थित गौआश्रय स्थल में सभी व्यवस्थायें मुख्य पशु चिकित्साधिकारी अपने स्तर से कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि गौआश्रय स्थलों में संरक्षित गौवंश के भरण-पोषण एवं उनके स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं
कर्मचारियों को किसी भी दशा में बक्शा नहीं जायेगा।
गौरतलब है कि गौआश्रय स्थलों में इससे पूर्व भी लापरवाही बरते जाने पर विकास खण्ड जहांगीराबाद के तहत
ग्राम टिटौटा एवं दानपुर विकास खण्ड के अधीन ग्राम मुमरैजपुर में भी संबंधित कर्मचारियों को निलम्बित किया
जा चुका है तथा बीडीओ एवं संबंधित पशु चिकित्साधिकारी के विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किये गये है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

20 Apr 2024 | 6:26 PM

प्रयागराज 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुयी हैं।

see more..
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image