Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाहन नम्बर एसएमएस करने से पता लगेगा मालिक का नाम

लखनऊ 20 अगस्त (वार्ता) दुर्घटना कर अथवा अपराधिक वारदात को अंजाम देकर भाग रहे वाहन का नम्बर एक खास नम्बर पर एसएमएस करने से अब उसके मालिक का तुरंत पता लगाया जा सकेगा।
आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि वाहन मालिक के नाम का पता करने के लिये अब आरटीओ कार्यालय की भागदौड की जरूरत नहीं होगा। बस वाहन स्पेस वाहन नम्बर टाइप कर इसे 7738299889 पर भेजने से आपको एक रिटर्न एसएमएस मिलेगा जो आपको वाहन मालिक का नाम बतायेगा।
उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की डिजिटल इंडिया की मुहिम से यह संभव हुआ है। इससे उन तत्वों पर नकेल कसी जा सकेगी जो चेन स्नेचिंग समेत अन्य लूट की वारदातों को अंजाम देकर भाग निकलने में सफल होते है। इसके अलावा दुर्घटना कर भागने वाले चालकों का भी आसानी से पता निकाला जा सकेगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image