Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ में भ्रामक खबर चलाने एवं धमकी देने वाले तीन पत्रकारों पर मुकदमा

प्रतापगढ़, 22 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही के निर्देश पर भ्रामक खबर प्रसारित करने और ब्लैकमेल करने के आरोप में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के तीन पत्रकारों के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया गया है ।
जिलाधिकारी श्री शाही ने गुरुवार रात यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि योगेश पाण्डेय, जो खुद को किसी चैनल का प्रबंधक निदेशक (एमडी) बताता है ने 24 जुलाई और उसके के बाद 20 अगस्त को पुनः इस प्रकार की सुनियोजित खबर चलाकर विभाग को ब्लैकमेल करने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि उनकी मंशा से स्पष्ट है कि जिले में तथाकथित चैनल और संवाददाता के नाम पर एक गिरोह सक्रिय है, जो अनुचित दबाव बनाकर अपने अवांछित उद्देश्याें के लिये पीडीएस केन्द्राें को हाईजैक करना चाहता है, जिसमें धर्मेन्द्र सिंह, डी के शर्मा एवं योगेश पाण्डेय जैसे लोग सक्रिय है।
उन्होंने बताया कि आरोपी डी के शर्मा और धर्मेन्द्र सिंह 19 जुलाई को दिन में करीब सवार 12 बजे जिला खाद्य विपणन अधिकारी कार्यालय में आते है और बिना किसी की अनुमति के पटल प्रभारियाें के कक्ष जबरन बैठ जाते है। मना करने पर उन्हें सस्पेन्ड कराने की धमकी देते है। उसकी दिन धर्मेन्द्र सिंह एवं डी0के0 शर्मा सदर गोदाम पर जाकर विपणन निरीक्षक और चतुर्थ श्रेणी कर्मी सिद्धार्थ चौधरी को धमकाते है।
श्री शाही ने बताया कि योगेश पाण्डेय ने 19 जुलाई को मोबाइल नम्बर 9792390535 से फोन किया और खुद को किसी चैनल का एमडी बताया। बाद में शाम चार बजकर 24 मिनट पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी के मोबाइल पर फोन करक 20 अगस्त को खबर चलाने की धमकी देता है, जिसकी पुष्टि 16 सेकेण्ड के काॅल रिकार्ड आडियाें से की जा सकती है। उन्होंने बताया कि इसके पहले श्री पाण्डेय ने 8707231796 नम्बर से जिला खाद्य विपणन अधिकारी के मोबाइल नम्बर पर लगातार पांच बार काॅल की लेकिन विपणन अधिकारी ने उन्हें अस्वीकृत कर दिया गया था, क्याेकि आरोपी 24 जुलाई से लगातार फोन पर इस तरह की अवैध एवं अनर्गल बातें अभद्रतापूर्वक करते है।
उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में जिला विपणन अधिकारी धनन्जय सिंह की तहरीर पर नगर कोतवाली में तीनों तथाकथित पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image