Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार की छवि खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: योगी

वाराणसी, 22 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी की कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार की छवि खराब करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।
मुख्यमंत्री ने आज देर शाम यहां सर्किट हाउस में वाराणसी में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने विकास कार्यों को समयबद्ध ढंग से गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि परियोजनाओं में देरी होने से आमजन को परेशानी आती है। उन्होंने इस स्थिति के लिए सम्बन्धित कार्यदायी संस्था एवं ठेकेदार दोनों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ठेका लेकर कार्य नहीं करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के साथ उसके विरुद्ध एफआईआर की जाएगी।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वाराणसी में कार्य करने का अवसर एक बड़ा सौभाग्य है, इसे जिम्मेदारी से करें। वाराणसी में पूरे विश्व से बड़ी संख्या में लोग आते हैं। विगत चार-पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप यहां विकास के रिकॉर्ड कार्य हुए हैं।
श्री योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार केन्द्र की समस्त योजनाओं को सफलता से लागू कर रही है। जिनका धरातल पर अच्छा प्रभाव दिख रहा है। काशी-बनारस की विश्व स्तर पर विकास व सुविधाओं की दृष्टि से ख्याति फैली है, जिसके फलस्वरूप गत दो वर्षों में लगातार पर्यटकों की संख्या में गुणात्मक वृद्धि हुई है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मुसहरों को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने पॉलिथीन को हर हाल में बैन किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बीटीसी व बीएड के छात्रों को प्राइमरी स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों बच्चों को पढ़ाने के लिए भेजे जाने की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे उनका एक्सपोजर होगा तथा प्राइमरी शिक्षा सुदृढ़ होगी।
मुख्यमंत्री ने शाही नाले की सफाई एवं अन्य सीवर सम्बन्धी कार्यों में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा अपेक्षित तेजी न लाए जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए गंगा प्रदूषण के महाप्रबन्धक को कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह प्रमुख सचिव नगर विकास वाराणसी आएंगे। वे यहां पर नमामि गंगे, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई विभिन्न परियोजनाओं में आ रही समस्याओं को परखेंगे तथा सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर समन्वय स्थापित करेंगे। साथ ही, समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कराएंगे, ताकि शाही नाले की सफाई, सीवरेज निर्माण कार्य आदि के कार्यों में अपेक्षित तेजी लायी जा सके।
बीरेन्द्र त्यागी
जारी वार्ता
More News
संतकबीरनगर में आग का तांडव, सैकड़ों बीघा फसल स्वाहा

संतकबीरनगर में आग का तांडव, सैकड़ों बीघा फसल स्वाहा

16 Apr 2024 | 8:54 PM

संतकबीरनगर16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के दक्षिणांचल में द्वाबा क्षेत्र के कई गांवों में लगी आग से सैकड़ों बीघा गेंहू की फसल जल कर राख हो गई।

see more..
प्रियंका सहारनपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनायेंगी

प्रियंका सहारनपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनायेंगी

16 Apr 2024 | 8:49 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिन बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रोड शो कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करेंगी।

see more..
जाति विशेष को नौकरी देने वाले क्या जानेंगे सबका साथ-सबका विकास : भूपेंद्र चौधरी

जाति विशेष को नौकरी देने वाले क्या जानेंगे सबका साथ-सबका विकास : भूपेंद्र चौधरी

16 Apr 2024 | 8:48 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुये कहा कि जाति विशेष को नौकरी देने वालों को सबका साथ सबका विकास की हकीकत समझ नहीं आयेगी।

see more..
बसपा,सपा,कांग्रेस के नेताओं ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

बसपा,सपा,कांग्रेस के नेताओं ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

16 Apr 2024 | 8:46 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) चुनावी मौसम में आस्था परिवर्तन के मौजूदा दौर में मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।

see more..
image