Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-ठग गिरोह गिरफ्तार दो अंतिम लखनऊ

प्रवक्ता ने बताया कि सूचना पर एसटीएफ की टीम ने गिरोह सरगना पंकज यादव और उसके साथी को बादशाहनगर स्थित उसके आफिस से रात करीब पौने दस बजे गिरफ्तार किया गया। जिनके कार्यालय उपरोक्त सामान बरामद किया गया। गिरफ्तार पंकज यादव ने पूछताछ पर बताया कि वह पूर्व में बजाज फाइनेंस में नौकरी करता था। उसके दोस्त प्रभात सोनी ने उसे कम्पनी बनाकर अधिक रूपये कमाने का सुझाव दिया था।
उन्होंने बताया कि पंकज ने नौकरी छोड़ कर अपने दोस्त प्रभात सोनी के साथ मिलकर अक्टूबर 2018 से मैट्रो सिटी सिक्योरिटी सर्विसेज कम्पनी एवं वेबसाइट के माध्यम से बेरोजगारों का डाटा लेकर उनको काल कराकर अपने आफिस बुलाते है फिर उनसे रजिस्टेशन फीस के नाम पर 400 रुपये सिक्योरिटी मनी के नाम पर अलग-अलग पदों के हिसाब से 2000 से 3000 तक रूपये जमा कराते है। जो कोई भी रूपया जमा करता है उससे जाब कार्ड पहचान पत्र आदि खुद ही बनाकर दे देते है, जिससे उसको को यह विश्वास हो जाता है कि उसकी नौकरी लग गयी है ट्रेनिंग के बाद ज्वाइनिंग हो जायेगी और उसको अपने ही आफिस में ट्रेनिंग देने के बहाने से उससे बेरोजगारों को काल कराकर अपने जैसे 25 बच्चे जोडने व उन 25 लागों के रूपये जमा कराने का टारगेट देते है।
प्रवक्ता ने बताया कि कुछ बच्चे तो 10 से 15 दिन मे ही आफिस आना बंद कर देते है और कुछ बच्चे नौकरी पाने के लालच मे बेरोजगारों को अपने नीचे जोडते रहते है जिससे हम लोगों को बिना कुछ किये ही रूपया आता रहता है। ये लोग अब तक करीब 3500 बेरोजगारों से करोडों रूपये की ठगी कर चुके है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है। पकड़े गये आरोपियों को महानगर थाने में दाखिल करा दिया। स्थानीय पुलिस ने अदालत में पेश करने के बाद दोनों आरोपियों को आज जेल भेज दिया।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image