Friday, Apr 19 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फर्रूखाबाद में शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 लाख की शराब बरामद

फर्रूखाबाद 26 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फर्रूखाबाद के मऊदरवाजा पुलिस एवं स्वाट टीम ने एक शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुये करीब 50 लाख रूपये की अवैध शराब बरामद की। इस सिलसिले में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक डा अनिल कुमार मिश्र ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि रविवार देर रात वाहन चेकिंग के दौरान कायमगंज की ओर से एक कार आती दिखाई दी जिसके चालक ने पुलिस को देखकर जैसे ही कार को वापस किया वैसे ही पुलिस दल ने उसे धर दबोचा। इस दौरान चालक कार छोड़कर फरार हो गया लेकिन उसमें बैठे दो लोगों से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो इन दोनों ने पुलिस को ग्राम ढिलावल के एक नवनिर्मित मकान में अवैध शराब फैक्ट्री चलाये जाने की बात स्वीकार की।
उन्होने बताया कि अभियुक्तों की निशानदेही पर ढिलावल गांव के मकान पर छापेमारी करके नकली शराब बनाने 1080 लीटर रैक्टीफाइड स्प्रिट,10 हजार खाली पौआ और 35 हजार ढक्कन, लाखों की संख्या में रैपर, शराब बनाने के उपकरण, रंगीन कैमिकल व अन्य उपकरण के साथ 160 अवैध देसी शराब के क्वार्टर तथा अवैध शराब की तस्करी में प्रयुक्त होने वाली अल्टो कार आदि भारी मात्रा में बरामद की।
पुलिस ने इस सिलसिले में क्षेत्र के मोहल्ला मेमरान निवासी रनवीर सिंह चैहान (पिता) और उसके पुत्र कृष्णवीर चौहान को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीसरा अभियुक्त सुनील चौहान उर्फ राजू मौके पर फरार हो गया।
सं प्रदीप
वार्ता
image