Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बर्दास्त नही: केशव प्रसाद

जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बर्दास्त नही: केशव प्रसाद

लखनऊ, 26 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों से कहा कि जन समस्याओं के निस्तारण में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी।

श्री मौर्य आज यहां अपने सरकारी आवास सात-कालीदास मार्ग पर दूरदराज जिलों से आए विभिन्न लोगों की समस्याओं को उनसे सीधे संवाद करते हुये गम्भीरता पूर्वक सुना। उन्होंने फरियादियों को विश्वास दिलाते हुये कहा कि उनकी समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से किया जाएगा।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जन समस्याओं का निस्तारण शीघ्रातिशीघ्र होना चाहिए और निर्धारित समय सीमा के अन्दर होना चाहिए ताकि किसी फरियादी को दुबारा उस समस्या के निदान के लिए परेशान न होना पड़े।

श्री मौर्य ने कहा कि जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण होना चाहिए । निराकरण मे किसी भी स्तर पर लापरवाही या उदासीनता किसी भी दशा मे क्षम्य नहीं होगी। जनता दरबार में पेन्शन, चिकित्सीय सहायता, भूमि व मकान सम्बन्धी विवाद, सड़क निर्माण, आवास आवंटन, रास्ता सम्बन्धी विवादो के और अन्य कई तरह के मामले प्रदेश के दूर दराज से आये लोगो ने रखे।

उप मुख्यमंत्री ने सभी फरियादियों को विश्वास दिलाया कि उनकी समस्याओं का समुचित समाधान कराया जाएगा। कई मामले मे उप मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जिलों के जिलाधिकारियो एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से दूरभाष पर बातचीत करके समस्याओं का तत्काल निराकरण कर अवगत कराने के निर्देश दिए। जनता दर्शन में आगरा, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, गोरखपुर, प्रयागराज ,हरदोई, श्रावस्ती,कानपुर देहात ,बरेली, गोंडा ,सोनभद्र ,मैनपुरी, बाराबंकी,खीरी,श्रावस्ती, कौशांबी, लखनऊ आदि विभिन्न जिलों से आये लोगों की समस्याएं सुनी ।

इस मौके कुछ जनप्रतिनिधियों ने भी श्री मौर्य से मिलकर अपनी कुछ समस्याएं एवं मांगे उनके समक्ष रखी । उन्होंने सभी को आश्वासन दिया कि समस्या का हरसंभव समाधान किया जाएगा और जायज मांगों को पूरा किया जाएगा।

त्यागी

वार्ता

More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image