Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बाबा कीनाराम की दिव्य जन्मस्थली को संरक्षित करना हम सभी का दायित्व:योगी

चंदौली, 29 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबा कीनाराम जी की दिव्य जन्मस्थली को संरक्षित करना हम सभी का दायित्व है।
श्री योगी गुरुवार को चंदौली जिले में परमपूज्य अघोराचार्य महाराज श्री कीनाराम जी के 420वें जन्मोत्सव समारोह में सम्मलित हुए। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने परमपूज्य अघोराचार्य महाराज श्री कीनाराम जी से जुड़े स्थलों का कायाकल्प कर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। इससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को सुविधा मिलेगी और वे बाबा का दर्शन व पर्यटन स्थल का भ्रमण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा कीनाराम जी की दिव्य जन्मस्थली को संरक्षित करना हम सभी का दायित्व है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने चंदौली जिले के शहीद चन्दन राय के माता-पिता को अगंवस्त्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि देश के लिए शहीद हुए श्री चन्दन राय को हर व्यक्ति याद करते हुए उनकी वीरता एवं पराक्रम को नमन करता है।
पूर्व में, श्री योगी ने परमपूज्य अघोराचार्य महाराज श्री कीनाराम जी की प्रतिमा की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। उन्होंने उनकी कुटिया, विश्राम कक्ष सहित उनसे जुड़े स्थलों का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री को पीठाधीश्वर अघोराचार्य महाराज सिद्धार्थ गौतम राम ने अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, साधु-सन्त तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
त्यागी
वार्ता
More News
image