Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा के सुरीर थाने में दम्पति के आग लगाने के मामले की जांच के आदेश

मथुरा, 30 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के सुरीर थाना परिसर में दम्पति द्वारा आत्मदाह का प्रयास करने की घटना की जांच के आदेश दिए गये हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक महाबन जगवीर सिंह चौहान घटना की जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि मुकदमा न लिखने के कारण सुरीर थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष अनूप सरोज एवं उपनिरीक्षक दीपक नागर तथा सुनील कुमाार सिंह के खिलाफ धारा 166 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि 28 अगस्त को सुरीर कस्बे के निकट भट्टे पर काम करने वाले जोगेन्दर एवं उसकी पत्नी चन्द्रवती ने पुलिस द्वारा दबंगों के खिलाफ कार्रवाई न करने के कारण खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया था। गंभीर हालत में दोनों को दिल्ली के सफदरजग अस्पताल में उपचार चल रहा है। उनकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।
श्री माथुर के अनुसार जोगेन्दर के खिलाफ दबंगई करने में नामजद सत्यपाल और विवेचना में आये मोहन श्याम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि विवेचना में आए बबलू और शिम्मो की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।
जोगेन्द्र का आरोप था कि बबलू और सत्यपाल उसका मकान पर कब्जा करना चाहते थे। सत्यपाल ठाकुर और जोगेन्दर का मकान अगल बगल है। वे आए दिन उन्हें परेशान कर मारपीट करते थे । दम्पति का आरोप था कि थाने में शिकायत पर थी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी से क्षुब्ध होकर उन्होंने खुद को आग लगा ली थी।
उन्होंने बताया कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image