Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बीएचयू आठवीं पास को भी करायेगी डिप्लोमा-सर्टिफिकेट कोर्स

वाराणसी, 30 अगस्त (वार्ता) काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) बुनकर परिवार के आठवीं पास सदस्यों को टेक्सटाइल डिजाइन में डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स करावाने का अवसर उपलब्ध करायेगा।
विश्ववद्यालय सूचना जनसंपर्क अधिकारी डॉ0 राजेश सिंह ने शुक्रवार को जानकरी देते हुए बताया कि बीएचयू के मिर्जापुर के बरकछा स्थित राजीव गाँधी दक्षिणी परिसर में टेक्सटाइल डिजाइन कोर्स में एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स एवं छह माह के सार्टिफिकेट कोर्स में शैक्षिक सत्र 2019-20 में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। बुनकर परिवार के आठवीं तथा अन्य के लिए 10वीं एवं 12वीं की योग्यता प्राप्त छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं। दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन पत्र छह सितंबर तक मिलेंगे तथा उसी दिन तक स्वीकार किये जाएंगे।
उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के दृश्यकला संकाय के पेंटिग विभाग द्वारा संचालित कोर्स डिजाइनिंग के क्षेत्र में बेहतर कैरियर की तलाश कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए बेहद उपयोगी है। उन्होंने बताया कि कार्य करने के इच्छुक छात्र-छात्रायें आवेदन पत्र विश्वविद्यालय के राजीव गाँधी दक्षिणी परिसर के टेक्सटाइल डिजाइन विभाग तथा वाराणसी स्थित विश्वविद्यालय के दृश्यकला संकाय के पेंटिग विभाग से सभी कार्य दिवसों पर पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न चार बजे तक प्राप्त कर सकते हैं।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image