Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश पालीथीन प्रतिबंध दो अंतिम लखनऊ

अधिकारियों को निर्देश दिये गये थे कि प्लास्टिक के गिलास और पालीथीन थैली किसी भी सूरत में बाजार में नहीं दिखने चाहिये। आदेश में 50 माइक्रान से कम मोटाई वाली पालीथीन बनाने वाली फैक्ट्रियों को सील करने के भी निर्देश दिये गये थे। सरकार ने आश्वस्त किया था कि इसका विकल्प जल्द ही उपलब्ध कराया जायेगा।
हालांकि कुछ दिनों की सख्ती के बाद अधिकारियों का रूख ढीला पड़ा और पालीथीन से बाजार फिर से गुलजार हो गये। उच्च न्यायालय द्वारा फिर से इस बारे में जवाब तलब करने के बाद सरकार एक बार फिर सक्रिय हुयी और मई और फिर तीन जून को पालीथीन पर प्रतिबंध के एक के बाद दो आदेश जारी किये गये।
श्री योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रतिबंध पर अमल करने के निर्देश दिये थे। उन्होने कहा था कि स्वच्छ भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षा परियोजना है और इसको पारदर्शिता के साथ अमल पर लाना हर एक का नैतिक दायित्व है। इसके बावजूद पिछले दिनो जब लखनऊ नगर निगम प्रशासन ने दुकानो पर छापामार अभियान शुरू किया तो बडी मात्रा में प्रतिबंधित पालीथीन बरामद की गयी।
प्रदीप
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image