Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल,पश्चिम में हो सकती है बारिश

लखनऊ, 01 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हुई बारिश के बाद भी लखनऊ समेत अधिकांश क्षेत्रों में लोग उमसभरी गर्मी से बेहाल हैं।
मौसम विभाग के अनुसार तीन और चार सितम्बर को पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में जबकि जबकि पांच सितम्बर को पूर्वी और पश्चिमी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की पीली चेतावनी जारी की है।
राज्य में रविवार को हरदोई में 22.2 मिली, बांदा में 21 मिमी , आगरा में 10.3 मिली,बरेली में 8़ 04 मिली बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा इलाहाबाद,गोरखपुर, मेरठ, खीरी, मुराबाद और अलीगढ़ में भी छींटे पड़े हैं।
लखनऊ में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य रहा जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 27.9 डिग्री दर्ज किया गया । राज्य में सबसे बलिया सबबे गर्म स्थान रहा,जहां न्यूनतम तापमान समान्य से तीन अधिक 28.2 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस जो समान्य से चार डिग्री अधिक रहा। सबसे कम मरेठ में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 30.8 डिग्री जो सामान्य तीन-तीन डिग्री कम है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में राज्य में लखनऊ समेत कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इस बीच भारी बारिश की कोई चेतावनी नहीं है।
त्यागी
वार्ता
image