Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति मायावती लिचिंग तीन अंतिम लखनऊ

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि दलित, आदिवासी व पिछड़े वर्ग के लोग आरक्षण के सही ढंग से लागू नहीं होने के कारण काफी उद्वेलित हैं जबकि सरकारी क्षेत्र में लाखों आरक्षित पद खाली पड़े हुए हैं। इन उपेक्षित वर्गों के आरक्षण के संवैधानिक व्यवस्था की समीक्षा की तलवार भी हर वक्त लटकाए रखा है जो अति-दुर्भाग्यपूर्ण है। बसपा की माँग है कि आरक्षण की समतामूलक मानवतावादी व्यवस्था को संविधान की नौंवी अनुसूची में शामिल किया जाए, ताकि घोर जातिवादी तत्वों को इसकी आड़ में संकीर्ण राजनीति करने का मौका न मिले।
एससी/एसटी और ओबीसी वर्गों के लाखों छात्रों को वजीफा समय पर नहीं मिलने का आरोप लगाते हुये सुश्री मायावती ने कहा कि इस प्रकार के जातिवादी द्वेष से इन उपेक्षित वर्गों के छात्र/छात्राओं का शैक्षणिक जीवन प्रभावित हो रहा है, जिस पर सरकार को तुरन्त ध्यान देने की जरूरत है।
उन्होने कहा कि भाजपा और इनकी सरकार भी वही सब ग़लतियाँ कर रही है जो पहले कांग्रेस की सरकारों में हुआ करता था। जिससे त्रस्त होकर जनता ने उन्हें फिर नकारा है और उन्हें सत्ता गंवानी पड़ी। कुल मिलाकर आज भाजपा की केन्द्र एवं राज्यों में जो सरकार है। वह कांग्रेस पार्टी की अनगिनत ग़लतियों व विफलताओं का ही नतीजा है लेकिन अब क्या बीजेपी भी कांग्रेस की तरह ही अपनी गलत नीतियों व कार्यकलापों से अपने पाॅव पर खुद ही कुल्हाड़ी तो नहीं मार रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

23 Apr 2024 | 8:45 PM

बागपत 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अब देश में कोई भी राजनैतिक दल किसानों की अनदेखी कर राजनीति नहीं कर पायेगा।

see more..
गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

23 Apr 2024 | 8:39 PM

गोण्डा,23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले में इटियाथोक क्षेत्र में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवकों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया।

see more..
जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

23 Apr 2024 | 8:37 PM

अलीगढ़ 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दस साल तक जुमलेबाजी करने वाले अब गारन्टी का झांसा दे रहे हैं।

see more..
image