Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी डाकघर से ‘गायब’ रुपयों की शिकायतें बढ़ीं

वाराणसी, 05 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी के प्रधान डाकघर से खाताधारकों के रुपयों की नाजायज निकासी की शिकायतें बढ़कर 160 हो गई हैं। शुक्रवार को जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ‘गायब’ रकम का सही आंकड़ा सामने की संभावना है।
अधिकारिक सूत्रों गुरुवार को बताया कि खाताधारक लगातार अपनी जमा रकम के बारे में जानकारी लेने आ रहे हैं। उनका दावा है कि ज्यादातर लोग संतुष्ट होकर जाते हैं, लेकिन कुछ लोगों को उनके खातों से नाजायज तरीके से रुपये निकाले जाने की शिकायत है। तीन दिनों में 10 अतिरिक्त लोगों की शिकायतें मिली हैं। इस तरह अब तक 160 लोगों की शिकायतें डाकघर अधिकारियों को प्राप्त हो चुकी हैं, जिनकी जांच की जा रही है।
उन्होंने बताया कि विभागीय जांच के बाद पता चल पायेगा कि आखिर कितने लोगों कि गाढ़ी कमाई उनकी बिना मर्जी के निकाली गई है।
गौरतलब है कि वाराणसी डाक परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल प्रणव कुमार सोमवार को बताया था कि 150 खाताधारकों ने शिकायतें प्राप्त हुई हैं। शुरुआती जांच में 66 लाख रुपये नाजायज तरीके से निकासी की पुष्टि हुई। इस ममले में चार कर्मचारियों एवं एक नेशनल सेविंग (एनएस) एजेंट के शामिल होने की प्रारंभिक जानकारी मिलने के बाद उनके खिलाफ कैंट थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। चारों कर्मचारी निलंबित किये जा चुके हैं।
गत माह 27 अगस्त को पहली शिकायत मिली थी और तभी से उनकी संख्या बढ़ रही है। ज्यादातर शिकायतें रेकरिंग खातों को लेकर आयीं हैं। तमाम खाताधारों को तत्काल जानकारी उपलब्ध कराने के लिए समुचित इंतजाम किये गए हैं।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि डाकघर की ओर से जिन कर्मचारियों एवं एजेंट के बारे में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है, वे फरार हैं।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image